nayaindia Arvind Kejriwal Arrest जेल में केजरीवाल के खाने-पीने पर विवाद

जेल में केजरीवाल के खाने-पीने पर विवाद

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal Supreme Court

नई दिल्ली। जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर कोई न कोई विवाद  रोज होता रहता है। अब नया विवाद उनके खाने-पीने को लेकर है। ईडी ने अदालत को बताया है कि केजरीवाल जेल में मिठाई और आम खा रहे हैं ताकि उनका शुगर बढ़ जाए और वे स्वास्थ्य के आधार पर जमानत हासिल कर सकें। इसके जवाब में आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि केजरीवाल को जेल में जान से मारने की साजिश हो रही है।

इससे पहले ईडी ने गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में जान बूझकर मीठा खा रहे हैं, ताकि इससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत मिल जाए। ईडी ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है, लेकिन वे जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं। ईडी के वकील ने कहा- हमने डाइट चार्ट अदालत के सामने रख दिया गया है। इस चार्ट में आम और मिठाई थीं। केजरीवाल ने खासकर मिठाइयों का सेवन किया था, जिन्हें खाने की किसी भी डायबिटिक को अनुमति नहीं होती।

गौरतलब है कि केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में तिहाड़ जेल में 18 दिन से बंद हैं। अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की अनुमति दी है। इस बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा- अरविंद केजरीवाल रोज 54 यूनिट इंसुलिन लेते है। उन्हें सीवियर डायबिटीज है। ईडी केजरीवाल का घर का खाना बंद करना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल को जान से मारने की साजिश हो रही है।

असल में केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने अदालत में एक याचिका दाखिल कर केजरीवाल के डॉक्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मेडिकल सलाह लेने की मांग की थी। उन्होंने तर्क दिया था कि केजरीवाल टाइप-2 डायबिटीज के मरीज हैं और उनका शुगर लेवल ऊपर-नीचेहोता रहता है। इसके जवाब में ईडी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल तिहाड़ जेल में जान-बूझकर मीठा खा रहे हैं, ताकि इससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत मिल जाए। ईडी ने यह भी कहा कि केजरीवाल के घर से ऐसा ही खाना आ रहा है, जिसमें शुगर और कॉर्ब्स की मात्रा ज्यादा रहती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें