nayaindia Ram Mandir राममंदिर के चंदे के नाम पर ठगी
दिल्ली

राममंदिर के चंदे के नाम पर ठगी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। अयोध्या में बन रहे राममंदिर के लिए चंदे के नाम पर जालसाज लोग ठगी का काम कर रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद ने इसे लेकर आम लोगों को आगाह किया है और केंद्रीय गृह मंत्रालय से इसकी शिकायत की है। गौरतलब है कि 22 जनवरी को राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होने वाला है। इसी के नाम पर रामभक्तों को लूटने वाला एक रैकेट सामने आया है। विश्व हिंदू परिषद ने इसे लेकर लोगों को सावधान करते हुए बताया है कि कैसे साइबर अपराधी सोशल मीडिया पर मैसेज भेजकर मंदिर के नाम पर दान मांग रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भेजे जा रहे इन मैसेजेज में एक क्यूआर कोड होता है, जिसे स्कैन करवाकर लोगों से राशि ली जा रही है। यह पैसा ठगों के पास चला जाता है। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया है कि यह मामला गृह मंत्रालय और दिल्ली व उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुखों को भेज दिया गया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि मंदिर के निर्माण की देख-रेख करने वाले ट्रस्ट श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने किसी को भी राशि इकट्ठआ करने के लिए अधिकृत नहीं किया है।

विनोद बंसल ने एक वीडियो मैसेज में कहा है कि उन्हें हाल ही में मंदिर के नाम पर पैसा इकट्ठा करने के कुत्सित प्रयासों के बारे में सूचना मिली है। उन्होंने कहा है- श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने किसी को भी राशि एकत्रित करने के लिए अधिकृत नहीं किया है। मैंने गृह मंत्रालय, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और दिल्ली के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर सख्त कार्रवाई की मांग की है ताकि लोग इस तरह की धोखाधड़ी के शिकार न हों। लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें