nayaindia G20 summit Delhi Police जी20 सम्मेलन से पहले पुलिस बूथों का नवीनीकरण
दिल्ली

जी20 सम्मेलन से पहले पुलिस बूथों का नवीनीकरण

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। जी20 शिखर सम्मेलन (G20 conference) से पहले नया और आधुनिक रूप देने के लिए कई पुलिस चौकियों (Posts) और बूथों का नवीनीकरण (Renovation) किया जाएगा। एक पुलिस सूत्र ने कहा कि इस संबंध में कुछ पुलिस बिल्डिंग की पहचान की गई है। सूत्र ने कहा कि ये बिल्डिंग्स जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले वीवीआईपी के लिए जाने वाले मार्ग पर स्थित हैं। दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में एक आदेश भी जारी किया है कि जिन चौकियों और बूथों को नवीनीकरण की जरूरत है, उनकी पहचान की जाए।

डीसीपी/(जीएम, ऑपरेशन) डीपीएचसीएल को आगामी जी20 शिखर सम्मेलन, 2023 के मद्देनजर पुलिस स्टेशनों के नवीनीकरण और कियोस्क/पुलिस चौकियों की मरम्मत और पेंटिंग के लिए नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया है। यह नोडल अधिकारी संबंधित स्थानीय पुलिस, यातायात पुलिस और अन्य इकाइयों से इस तरह के निर्माण के बुनियादी ढांचे, बूथ चौकियां और प्रतिनिधियों के मार्ग पर पड़ने वाले कियोस्क, उनके ठहरने के स्थानों और उनके दौरे के अस्थायी स्थानों की पहचान कर आवश्यकताओं का पता लगाएगा।

आदेश में कहा गया है, वह स्पेशल सीपी/एचआरडी (अध्यक्ष संचालन समिति, दिल्ली पुलिस) के अवलोकन के लिए जी20 सेल/पीएचक्यू को प्रगति रिपोर्ट भी सौंपेंगे।(आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें