nayaindia hindu rao hospital resident doctors strike हिंदू राव अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल

हिंदू राव अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) द्वारा संचालित हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर (Resident doctors) कई महीनों से वेतन न मिलने के कारण पेन डाउन हड़ताल पर चले गए हैं। इससे पहले भी डॉक्टर वेतन न मिलने के मुद्दे पर हड़ताल पर जा चुके हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली का हिंदू राव अस्पताल एमसीडी द्वारा संचालित एक बड़ा अस्पताल है। अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि वह कई महीनों से बिना वेतन के ही काम कर रहे हैं। जिसकी वजह से उन्हें घर का किराया, महीने में देने वाली किस्तों का कर्ज देने में परेशानी हो रही है।

आपको बता दें इससे पहले भी रेजिडेंट डॉक्टर के लंबित वेतन का भुगतान न किए जाने के कारण रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर जा चुके हैं। उस समय इनकी हड़ताल को आश्वासन देकर खत्म कराया गया था। लेकिन उस आश्वासन को पूरा नहीं किया गया। और डॉक्टर को उनके लंबित वेतन का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। इस कारण एक बार फिर से हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर पेन डाउन हड़ताल पर चले गए हैं।

सूत्रों के अनुसार अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा है कि अस्पताल के अधिकारी असहाय हैं क्योंकि एमसीडी आयुक्त को वेतन का भुगतान करना है। हिंदू राव अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों के संघ ने पहले भी एक पत्र लिखा था और पेन-डाउन हड़ताल के शांतिपूर्ण मोड पर जाने की धमकी दी थी, जिसमें कहा गया था कि उन्हें वेतन ना मिलने के कारण घर का किराया, मासिक ऋण किस्त देने में मुश्किल हो रही है। और कम बैलेंस के कारण उनमें से कुछ को न केवल ब्याज का नुकसान हो रहा था बल्कि नकारात्मक बैलेंस के लिए उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें