nayaindia Arvind Kejriwal विशेष अदालत ने केजरीवाल को तलब किया

विशेष अदालत ने केजरीवाल को तलब किया

kejriwal 40

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की शिकायत पर विशेष पीएमएलए कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तलब किया है। दिल्ली का राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 17 फरवरी को हाजिर होने के लिए कहा है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ईडी के पांच समन के बावजूद पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए हैं। ईडी ने उन्हें दिल्ली की नई नीति घोटाला से जुड़े कथित घोटाला मामले में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था।

गौरतलब है कि नई शराब नीति में हुए कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने पिछले साल नवंबर से लेकर अभी तक पांच समन भेजे लेकिन हर बार उन्होंने समन को गैरकानूनी बताया और पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए। पांचवीं बार के समन की अनदेखी के बाद जांच एजेंसी ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। बुधवार को इस मामले पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई और कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है।

अदालत की ओर से केजरीवाल को नोटिस जारी करने पर आम आदमी पार्टी की ओर से कहा गया कि कोर्ट के ऑर्डर का अध्यन किया जा रहा है और कानून के मुताबिक कदम उठाए जाएंगे। पार्टी ने यह भी कहा कि वह कोर्ट को बताएगी कैसे ईडी के सभी समन गैकानूनी थे। इससे पहले अदालत में दी गई अपनी याचिका में ईडी ने कहा था कि केजरीवाल जान बूझकर समन पर नहीं आए और अगर ऊंचे पद पर बैठे लोग समन पर नहीं जाएंगे, कानून का पालन नहीं करेंगे तो इससे गलत मैसेज जाता है।

गौरतलब है कि ईडी ने इस मामले में अब तक कुल से 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से राज्यसभा सांसद संजय सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विजय नायर जैसे आप से जुड़े लोग हैं। बताया जा रहा है कि इन सबसे हुई पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर एजेंसी केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें