nayaindia mehbooba mufti ghulam nabi azad महबूबा और आजाद का मुकाबला
जम्मू-कश्मीर

महबूबा और आजाद का मुकाबला

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की अनंतनाग सीट पर दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के बीच मुकाबला होने वाला है। मेहबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने रविवार को कश्मीर घाटी की तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर की। इसमें बताया गया कि पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग राजौरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। इसी सीट से डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्‍यक्ष और कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद भी चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों ही जम्‍मू कश्‍मीर के दिग्‍गज नेता हैं और राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं।

बहरहाल, पीडीपी संसदीय बोर्ड के प्रमुख सरताज मदनी ने टिकटों की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पारा श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य मीर फयाज बारामूला से चुनाव लड़ेंगे। महबूबा मुफ्ती और मदनी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पीडीपी जम्मू क्षेत्र की दो सीटों उधमपुर और जम्मू में कांग्रेस का समर्थन करेगी। महबूबा मुफ्ती और गुलाम नबी आजाद दोनों ही जम्‍मू कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं। ऐसे में मुकाबला दिलचस्‍प होने की उम्‍मीद है।

महबूबा मुफ्ती पहले भी अनंतनाग सीट से सांसद रह चुकी हैं। उधर, नेशनल कांफ्रेंस ने अनंतनाग सीट से वरिष्‍ठ नेता मियां अल्‍ताफ को उतारा है। ऐसे में यह मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। अभी तक कांग्रेस और भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। गौरतलब है कि नेशनल कांफ्रेंस ने घाटी की तीनों सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद विपक्षी गठबंधन बिखर गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें