nayaindia MLJK MA Ban मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर पर पाबंदी
जम्मू-कश्मीर

मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर पर पाबंदी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर के मसर्रत आलम गुट पर पाबंदी लगा दी है। देश विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में इस संगठन पर पाबंदी लगाई गई है। एमएलजेके-एमए गुट के ऊपर आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने का भी आरोप है। केंद्र सरकार की ओर से इसे बुधवार को प्रतिबंधित संगठन घोषित कर दिया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून, यूएपीए के तहत एमएलजेके-एमए पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का संदेश बिल्कुल स्पष्ट है कि देश की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। शाह ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट में कहा- यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू कश्मीर में राष्ट्र विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं, आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और लोगों को जम्मू कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की अधिसूचना में कहा गया है कि संगठन “भारत विरोधी और पाकिस्तान समर्थक प्रचार” के लिए जाना जाता है। इसमें यह भी कहा गया कि इसके नेता गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए “पाकिस्तान और उसके प्रॉक्सी संगठनों सहित” विभिन्न स्रोतों से धन जुटाने में शामिल हैं। अधिसूचना में कहा गया कि संगठन के सदस्य अलगाववादी गतिविधियों में शामिल रहे हैं और देश की संवैधानिक सत्ता के प्रति घोर असम्‍मान दिखाते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें