nayaindia Emergency Landing of Apache Helicopter of Air Force in Bhind भिंड के बीहड़ में एयर फोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग
मध्य प्रदेश

भिंड के बीहड़ में एयर फोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

ByNI Desk,
Share

भिंड। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड जिले की बीहड़ पट्टी में सोमवार को एयरफोर्स (Air Force) के अपाचे हेलिकॉप्टर (Apache Chopper) की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई है। इसकी वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है। हेलिकॉप्टर में सवार पायलट और सैनिक सुरक्षित हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह एयर फोर्स का अपाचे हेलिकॉप्टर नयागांव थाना क्षेत्र के जखमोली क्षेत्र (Jhakholi Area) में सिंधु नदी के किनारे बीहड़ पट्टी परिस्थिति खेत में उतरा।

ये भी पढ़ें- http://पूर्व सांसद मोनाजिर हसन ने जदयू से इस्तीफा दिया

हेलिकॉप्टर की लैंडिंग पूरी तरह सुरक्षित रही और उसे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ, साथ ही इसमें सवार पायलट और सैनिक सुरक्षित हैं। बीहड़ पट्टी में हेलिकॉप्टर के उतरते ही ग्रामीणों की भीड़ वहां जमा हो गई। वहीं पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की आधिकारिक तौर पर कोई वजह नहीं बताई गई है। अनुमान तकनीकी खराबी का ही लगाया जा रहा है। अपाचे हेलिकॉप्टर अमेरिकी कंपनी का है और इसे आधुनिक घातक लड़ाकू हेलिकॉप्टर (Combat Helicopter) के तौर पर पहचाना जाता है, इसकी डिजिटल कनेक्टिविटी (Digital Connectivity) और आधुनिक सूचना तंत्र मजबूत है। यह सघन पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा पहाड़ियों और घाटियों के लिए सबसे अच्छा हेलिकॉप्टर माना गया है, इसे आधुनिक हथियारों से लैस किया जा सकता है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें