nayaindia sand mafia रेत माफिया ने पटवारी को ट्रैक्टर से कुचला
मध्य प्रदेश

रेत माफिया ने पटवारी को ट्रैक्टर से कुचला

ByNI Desk,
Share

भोपाल। रेत का अवैध खनन रोकने की कोशिश कर रहे एक पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचल कर मार दिया है। घटना मध्य प्रदेश के शहडोल जिले की है, जहां अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचल दिया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए। इस घटना के बाद कांग्रेस ने राज्य सरकार पर तीखा हमला किया है और कहा कि बीजेपी ने पूरे प्रदेश में जंगलराज ला दिया है।

घटना के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा कि अवैध खनन रोकने गए पटवारी प्रसन्न सिंह को ट्रैक्टर से कुचलकर मार देने की जघन्य वारदात सामने आई है। यह पहला मौका नहीं है, जब मध्य प्रदेश में रेत माफिया ने इस तरह से किसी सरकारी व्यक्ति को कुचल कर मार दिया हो। उन्होंने लिखा है- मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के दौरान पनपा भ्रष्टाचार और घोटालों के कारण यह स्थिति बनी है। कमलनाथ ने मृतक पटवारी को श्रद्धांजलि देते हुए प्रशासन से उनके परिवार को समुचित आर्थिक सहायता देने की मांग की।

असल में शनिवार को देर रात पटवारी प्रसन्न सिंह अपने अन्य पटवारी साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे। अवैध रेत के साथ एक ट्रैक्टर को पटवारी प्रसन्न सिंह ने पकड़ लिया था। तभी रेत माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दी, जिससे पटवारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पटवारी प्रसन्न सिंह ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। घटना देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें