nayaindia preneet kaur joined bjp कांग्रेस सांसद परनीत कौर भाजपा में शामिल
पंजाब

कांग्रेस सांसद परनीत कौर भाजपा में शामिल

ByNI Desk,
Share
preneet kaur joined bjp
preneet kaur joined bjp

नई दिल्ली। पंजाब की पटियाला लोकसभा सीट से कांग्रेस की सांसद परनीत कौर ने भाजपा का दामन थाम लिया है। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले गुरुवार को वे भाजपा में शामिल हो गईं। उनके पति और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह पहले ही अपनी पार्टी का विलय भाजपा में कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि परनीत कौर पटियाला सीट पर भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ेंगी। preneet kaur joined bjp

यह भी पढ़ें: भाजपा के दक्कन अभियान की चुनौतियां

गौरतलब है कि परनीत कौर पिछले 25 साल से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती रही हैं। वे कई बार इस सीट से सांसद रही हैं और केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री भी रही हैं। हालांकि उनकी उम्र 79 साल हो गई है। फिर भी कहा जा रहा है कि भाजपा उनके ऊपर 75 साल की उम्र सीमा का पैमाना लागू नहीं करेगी। इससे पहले कांग्रेस ने परनीत कौर को पिछले साल तीन फरवरी को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: स्वर्गिक हेती, नरक में धंसता

कैप्टेन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से ही परनीत कौर ने भी कांग्रेस से किनारा कर लिया था। यहां तक कि परनीत कौर पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल नहीं हुई थीं। गुरुवार को भाजपा में शामिल होने के बाद परनीत कौर ने कहा- मैं पीएम मोदी के नेतृत्व में अपने निर्वाचन क्षेत्र, अपने राज्य और देश के लिए काम करूंगी। कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी अच्छी पारी रही। मुझे उम्मीद है कि बीजेपी के साथ मेरी पारी बेहतर होगी। लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी पर है।

यह भी पढ़ें: सावधान!आपकी आवाज की क्लोनिंग वाले फोन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें