Naya India

रेवन्ना को विशेष अदालत ने जमानत दी

बेंगलुरू। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल की एक पीड़ित महिला को अगवा करने के मामले में विशेष अदालत ने जेडीएस के विधायक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना को सशर्त जमानत दे दी है। सोमवार को उन्हें पांच लाख रुपए के बॉन्ड पर जमानत दी गई। अदालत में रेवन्ना को दो निजी जमानतदार भी पेश करने पड़े। अदालत ने रेवन्ना को विशेष जांच टीम यानी एसआईटी की जांच में सहयोग करने और सबूतों को नष्ट या छेड़छाड़ नहीं करने का भी निर्देश दिया है।

पुलिस ने होलेनरसीपुर से जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना पर यौन शोषण पीड़ित के अपहरण में शामिल होने का आरोप लगाया है। उनके बेटे प्रज्ज्वल पर यौन उत्पीड़न और बलात्कार के आरोप हैं। दूसरी ओर प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही एसआईटी ने रविवार को अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले में दो लोगों चेतन और लिकित गौड़ा को गिरफ्तार किया। दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा है कि केस की जांच कर रही एसआईटी प्रज्ज्वल को वापस लाने के लिए विदेश नहीं जाएगी। 26 अप्रैल की वोटिंग के बाद प्रज्ज्वल जर्मनी चले गए थे। उनके खिलाफ इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है। राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने यह भी साफ कर दिया है कि इस मामले की जांच सीबीआई को नहीं सौंपी जाएगी।

Exit mobile version