nayaindia cbi arrests kavitha कविता को सीबीआई ने भी गिरफ्तार किया
तेलंगाना

कविता को सीबीआई ने भी गिरफ्तार किया

ByNI Desk,
Share
KCR Daughter K Kavita Arrested
KCR Daughter K Kavita Arrested

नई दिल्ली। सीबीआई ने दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता कविता को गिरफ्तार किया है। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता 15 मार्च को आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के बाद पहले से तिहाड़ जेल में हैं।

सीबीआई ने विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद शनिवार को जेल के अंदर कविता से पूछताछ की थी। बीआरएस नेता से मामले में सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से मिले व्हाट्सऐप चैट और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई थी। आरोप है कि आबकारी नीति में कथित बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये दिए गए थे।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने कविता को बृहस्पतिवार दिन में करीब 12 बजे तिहाड़ जेल की जेल नंबर 6 से भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) के साथ धारा 477-ए (खातों में हेराफेरी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 (लोक सेवक को रिश्वत देने के आरोप में संबंधित अपराध) के तहत गिरफ्तार किया।

कविता बृहस्पतिवार को तिहाड़ जेल में रहेंगी और एजेंसी उनकी हिरासत मांगने के लिए शुक्रवार को उन्हें अदालत में पेश कर सकती है। अधिकारियों ने कहा कि अगर सीबीआई को कविता की हिरासत मिल जाती है, तो उन्हें एजेंसी मुख्यालय स्थित हवालात ले जाया जाएगा, जहां मामले की जांच कर रही भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे। ईडी ने कविता को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया गया है कि आरोपियों में से एक विजय नायर को ‘आप’ नेताओं की ओर से ‘साउथ ग्रुप’ (शरत रेड्डी, कविता, मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित) नामक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें