nayaindia BSP MP Join BJP बसपा सांसद भाजपा में शामिल
उत्तर प्रदेश

बसपा सांसद भाजपा में शामिल

ByNI Desk,
Share
BSP MP Join BJP
BSP MP Join BJP

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के आंबेडकर नगर संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने गये रितेश पांडेय ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है। बसपा प्रमुख मायावती को लिखे इस्तीफे की प्रति पांडेय ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर साझा की। BSP MP Join BJP

इस बीच बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर सिलसिलेवार पोस्‍ट में रितेश पांडेय का जिक्र किये बिना अपनी पार्टी के सांसदों से पूछा कि ‘‘क्या स्वार्थ में इधर-उधर भटकते नजर आ रहे लोगों को टिकट देना संभव है।

बसपा प्रमुख को संबोधित पत्र में रितेश पांडेय ने पार्टी से विधायक और फिर सांसद चुने जाने की अपनी राजनीतिक उपलब्धियों की चर्चा करते हुए यह शिकायत की, ”मुझे लंबे समय से न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्‍तर पर संवाद किया जा रहा है। मैंने आप (मायावती) से और शीर्ष पदाधिकारियों से संपर्क के अनगिनत प्रयास किये, लेकिन उनका कोई परिणाम नहीं निकला।”

पांडेय ने कहा, ”…मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को मेरी सेवा और उपस्थिति की अब कोई आवश्यकता नहीं रही, इसलिए प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देने के अलावा मेरे समक्ष कोई विकल्प नहीं है। पार्टी से नाता तोड़ने का यह निर्णय भावनात्मक रूप से एक कठिन निर्णय है।”

उन्‍होंने कहा, ”मैं इस पत्र के माध्यम से बहुजन समाज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देता हूं और आपसे आग्रह है कि मेरे इस त्यागपत्र को अविलंब स्वीकार किया जाए।”

कुछ घंटों बाद ही वह नयी दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने उत्तर प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा, महासचिव तरुण चुघ और उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, राज्यसभा सदस्य एवं राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में भाजपा का दामन थामा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें