nayaindia Loksabha election 2024 वाराणसी में सपा का उम्मीदवार घोषित
उत्तर प्रदेश

वाराणसी में सपा का उम्मीदवार घोषित

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। कांग्रेस के साथ चल रही सीट बंटवारे में कांग्रेस पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत समाजवादी पार्टी ने पांच और सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें एक सीट वाराणसी की भी है। गौरतलब है कि कांग्रेस के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष अजय राय दो बारे से वाराणसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस आधार पर कांग्रेस इस सीट पर दावा कर रही है। लेकिन मंगलवार को सपा ने वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले सुरेंद्र सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया।

समाजवादी पार्टी ने बदायूं से अपना उम्मीदवार भी बदल दिया है। अब इस सीट पर अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव की जगह चाचा शिवपाल सिंह यादव को प्रत्‍याशी बनाया है। पार्टी ने अब तक कुल 32 प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने बदायूं से शिवपाल यादव के साथ ही कैराना से इकरा हसन, बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को प्रत्‍याशी घोषित किया है।

इसके अलावा पार्टी ने महबूब अली और रामअवतार सैनी को अमरोहा और धर्मेंद्र यादव को कन्‍नौज व आजमगढ़ का प्रभारी बनाया है। बागपत के प्रभारी के लिए मनोज चौधरी के नाम का ऐलान किया है। गौरतलब है कि बदायूं से स्‍वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्र सांसद हैं। वहां से धर्मेंद्र यादव को टिकट दिए जाने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने नाराज होकर पार्टी के महासचिव से इस्तीफा दे दिया था। अब उन्होंने अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया है। अब इस सीट से शिवपाल यादव चुनाव लड़ेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें