nayaindia Ballia chickenpox Disease बलिया में छात्र और शिक्षक चिकनपॉक्स से संक्रमित

बलिया में छात्र और शिक्षक चिकनपॉक्स से संक्रमित

बलिया (उप्र)। बलिया (Ballia district) जिले के गोविंदपुर गांव (Govindpur village) के प्राथमिक विद्यालय के नौ छात्रों (students) और एक अध्यापक (teacher) के चिकनपॉक्स रोग (chickenpox Disease) की चपेट में आने का मामला सामने आया है। सीएचसी के एक चिकित्सक ने रविवार को यह जानकारी दी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) नरही के अधीक्षक डॉ. साकेत बिहारी शर्मा (Dr. Saket Bihari Sharma) ने रविवार को बताया कि सोहांव विकासखंड के गोविंदपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय के नौ बच्चे चिकनपॉक्स की चपेट में आ गए हैं। खंड शिक्षा अधिकारी लालजी ने विद्यालय के सहायक अध्यापक विवेक कुमार के भी इस रोग से संक्रमित होने की पुष्टि की है।

विद्यालय के सूत्रों के अनुसार दो फरवरी को गोविंदपुर प्राथमिक विद्यालय आए कुछ बच्चों के चेहरे पर लाल दाने दिखाई दिए। शिक्षकों ने समझा कि मच्छर के काटने से ऐसा हुआ है, लिहाजा उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को विद्यालय की तरफ से बच्चों के चिकनपॉक्स से संक्रमित होने की जानकारी मिली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दवा वितरण करने के साथ ही उपचार व रोकथाम के अन्य प्रयास शुरू कर दिये हैं। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें