nayaindia Vidhan Bhavan Yogi Adityanath legislative digital gallery योगी ने किया विधाई डिजिटल वीथिका का लोकार्पण
उत्तर प्रदेश

योगी ने किया विधाई डिजिटल वीथिका का लोकार्पण

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को विधान भवन (Vidhan Bhavan) में ‘विधायी डिजिटल वीथिका’ (‘Legislative Digital Gallery’) का लोकार्पण किया और कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य के विधानभवन का गौरवशाली इतिहास डिजिटल गैलरी के माध्यम से युवाओं को प्रेरित करेगा। श्री योगी ने डिजिटल गैलरी का लोकार्पण करते हुये कहा कि विधान मंडल के इतिहास को लेकर डिजिटल गैलरी का उदघाटन हुआ है।

इसे भी पढ़ेः उप्र विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से, सरकार ने कसी कमर

देश और दुनिया के सबसे बड़े राज्य विधानमंडल के गौरवशाली इतिहास से आने वाली पीढी और छात्र विशेष रूप से रूबरू होंगे। गैलरी में हिन्दी और अंग्रेजी दोनो भाषाओं में विधानमंडल के 1887 से लेकर अब तक सभी महत्वपूर्ण घटना के दर्शन होंगे। इस दौरान विधानमंडल के उतार चढाव की हर एक महत्वपूर्ण घटना का विवरण गैलरी के माध्यम से लखनऊ आने वाले लोगों को मिलेगा।

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और अधिकारियों को बधाई देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान पीढी और छात्रों को गैलरी का अवलोकन जरूर करना चाहिये जो गौरवशाली अतीत से वर्तमान तक लोकतांत्रिक मूल्यों की मजबूती मे अपना योगदान देगी। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें