nayaindia Rajnath Singh पांचवें चरण में राजनाथ सिंह ने डाला वोट
उत्तर प्रदेश

पांचवें चरण में राजनाथ सिंह ने डाला वोट

ByNI Desk,
Share
Rajnath Singh Cast His Vote In Fifth Phase

लखनऊ। पांचवे चरण का मतदान चल रहा है। राजधानी लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपने परिवार के साथ वोट डाला। इसी बीच समाजवादी पार्टी (SP) ने हर बार की तरह सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से तकरीबन चार दर्जन से ज्यादा शिकायतें चुनाव आयोग से की हैं। राजनाथ सिंह ने लखनऊ के स्कॉलर्स होम स्कूल में परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता वोट जरूर करें। एनडीए 400 सीट लेकर आएगी। जालौन में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अपने परिवार के साथ मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग योगी और मोदी के विकास के नाम पर वोट दे रहे हैं। भाजपा 400 पर होगी। मोहनलालगंज में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर (Kaushal Kishore) और बेटे विकास किशोर (Vikash Kishore) ने मतदान किया। Rajnath Singh

उत्तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर ने अपने परिवार के साथ लखनऊ में वोट डाला। भाजपा नेता अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने कहा मैं सभी से वोट करने की अपील करूंगी। मैं समझती हूं कि भाजपा (BJP) की कथनी-करनी में कभी फर्क नहीं रहा। प्रधानमंत्री का नारा सबका साथ सबका विकास का नारा तीसरी बार पूरा होते दिखेगा। गोंडा से सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा (Shreya Verma) ने मां सुधा के साथ सिरौलीगौसपुर पोलिंग बूथ पर वोट डाला। उन्होंने लोगों से घर से निकलने और वोट डालने की अपील की। कौशाम्बी में सपा प्रत्याशी ने सिराथू एसडीएम से शिकायत की है। पर्ची में विनोद सोनकर की फोटो छपी होने के चलते शिकायत की है। सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल हो रहा है।

एजेंट विनोद सोनकर (Vinod Sonkar) की फोटो छपी पर्ची बांटी जा रही है। सिराथू विधानसभा के एस एवी इंटर कॉलेज के पास का यह मामला है। लखनऊ में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार (Prasant Kumar) ने कहा मैं सभी से अपील करता हूं कि वे अपना वोट डालें और जिम्मेदारी से अपने प्रतिनिधियों का चयन करें। यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से शिकायतों की झड़ी लगा रखी है। इसने कहा, फतेहपुर लोकसभा की हुसैनगंज विधानसभा में बूथ संख्या 346 पर पीठासीन अधिकारी मतदाताओं पर भाजपा उम्मीदवार को वोट डालने का दबाव बना रहे हैं। चुनाव आयोग संज्ञान ले, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो।

समाजवादी पार्टी (SP) ने आरोप लगाया कि गोंडा लोकसभा की मनकापुर विधानसभा में बूथ संख्या 274 पर भाजपा के लोगों द्वारा फर्जी मतदान करवाए जाने की सूचना है। रायबरेली लोकसभा की बछरावां विधानसभा में बूथ संख्या 36 पर धीमी गति से मतदान चल रहा है। उधर लखनऊ लोकसभा की कैंट विधानसभा में बूथ संख्या 59 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है। जालौन लोकसभा की भोगनीपुर विधानसभा में बूथ संख्या 279 पर पुलिस द्वारा सपा के लोगों को जबरन हटाया गया, मतदाताओं के साथ अभद्रता किए जाने की शिकायत की गई है। मोहनलालगंज लोकसभा की बक्शी का तालाब विधानसभा में बूथ संख्या 286 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है।

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी के बिहार आने से पहले तेजस्वी ने पूछे 7 सवाल

राहुल, अखिलेश की रैली में भीड़ बेकाबू

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें