nayaindia rahul gandhi akhilesh yadav राहुल, अखिलेश की रैली में भीड़ बेकाबू
उत्तर प्रदेश

राहुल, अखिलेश की रैली में भीड़ बेकाबू

ByNI Desk,
Share

प्रयागराज। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की एक साझा रैली में रविवार को भीड़ बेकाबू हो गई, जिसकी वजह से दोनों नेताओं बिना भाषण दिए लौट गए। प्रयागराज के फूलपुर में रविवार को राहुल और अखिलेश के मंच पर पहुंचते ही समर्थक बेकाबू हो गए। उन्होंने सुरक्षा घेरा तोड़ दिया और मंच की तरफ बढ़ने लगे। पुलिस ने रोकने की कोशिश की, तो धक्का मुक्की हो गई। लोगों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठी चलाई तो भगदड़ जैसे हालत हो गए। कई समर्थक चोटिल हो गए। हालांकि प्रयागराज में ही एक दूसरी सभा में दोनों नेताओं के भाषण हुए और उन्होंने भाजपा पर जम कर हमला किया।

बहरहाल, प्रयागराज के फूलपुर की सभा में बेकाबू समर्थकों को रोकने के लिए राहुल और अखिलेश दोनों ने अपील की। अखिलेश ने समर्थकों से शांत रहने की अपील की, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। करीब 15 मिनट तक भीड़ बेकाबू रही। अखिलेश के साथ राहुल ने भी हाथ उठाकर लोगों से शांत रहने की अपील की। जब दोनों नेताओं की समर्थकों ने नहीं सुनी तो अखिलेश के साथ राहुल भी मंच से उतर गए। दोनों नेता रैली को संबोधित किए बिना ही मंच छोड़कर हेलीकॉप्टर से रवाना हो गए। अखिलेश और राहुल फूलपुर से सपा प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य के लिए प्रचार करने के लिए पडिला पहुंचे थे।

प्रयागराज में ही मुंगेर की सभा में दोनों नेताओं ने भाषण दिया और केंद्र सरकार व भाजपा पर हमला किया। राहुल ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा- नरेंद्र मोदी ने 22 लोगों को अरबपति बनाया है। इसलिए अब हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं। करोड़ों लोगों की लिस्ट बनेगी। हर गरीब परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा। करोड़ों महिलाओं के खाते में खटाखट..खकाटक…टकाटक…टकाटक साल में एक लाख रुपए डालेंगे।

राहुल गांधी ने प्रयागराज के मुंगेर में कांग्रेस प्रत्याशी उज्ज्व रमन सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सपा प्रमुख प्रमुख अखिलेश यादव भी उनके साथ थे। राहुल ने कहा- हिंदुस्तान के किसानों को अनाज, गन्ना, कपास के लिए उन्हें दाम देने जा रहे हैं। यहां जो युवा आए हैं, आपके अकाउंट में भी महीने के साढ़े आठ हजार रुपए देने जा रहे। बेरोजगार, ग्रेजुएट छात्रों के अकांउट में खटाखट…टकाटक…टकाटक होने जा रहा है। उन्होंने कहा- हिंदुस्तान की अर्थव्यस्था को नरेंद्र मोदी ने खत्म किया। हम आपकी जेब में पैसा डालकर हिंदुस्तान की अर्थव्यस्था को जंप स्टार्ट करने जा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें