nayaindia Yogi मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक: योगी
उत्तर प्रदेश

मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक: योगी

ByNI Desk,
Share
Yogi Adityanath

हाथरस। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को हाथरस में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ‘विकसित भारत, सर्वांगीण विकास’ ही मोदी की गारंटी है। मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक हैं। यह विकसित भारत के मार्ग के बैरियर हैं। Yogi Adityanath

हमें इन बैरियर को हटाना होगा। सीएम योगी (CM Yogi) ने प्रदेश सरकार के मंत्री और हाथरस से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अनूप वाल्मीकि ‘प्रधान’ के लिए जनसमर्थन की अपील की। उन्होंने कहा कि विकसित भारत में बिना भेदभाव हर व्यक्ति, जाति-समुदाय को सम्मान व आगे बढ़ने का अवसर मिले, बेटी-व्यापारियों को समान सुरक्षा की गारंटी हो, जहां अराजकता नहीं, बल्कि, कानून का राज हो।

जातिवाद-परिवारवाद नहीं, सबका साथ-सबका विकास हो, यही विकसित भारत की परिकल्पना का आधार है। मोदी (Modi) की गारंटी को हमने धरातल पर उतरते देखा है, इसलिए पूरे देश को ‘मोदी की गारंटी’ पर विश्वास है। मोदी (Modi) जी के नेतृत्व में सुरक्षित व समृद्ध भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि हाथरस ब्रज मंडल (Hathras Braj Mandal) का प्रवेश द्वार है।

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 2020 में आत्मनिर्भर भारत की बात कही। उन्होंने जिक्र किया कि हाथरस, कासगंज, अलीगढ़, मुरादाबाद, आगरा, मथुरा आदि के लोगों ने सैकड़ों वर्ष पहले आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था। जब हमने प्रदेश में प्रत्येक जनपद के उत्पाद को प्रोत्साहित करने के लिए ओडीओपी की नीति बनाई तो उसके पीछे मुरादाबाद की पीतल की कारीगरी, अलीगढ़ का हार्डवेयर, हाथरस की हींग, फिरोजाबाद के ग्लास आइटम आदि थे।

सीएम योगी ने कहा कि प्रबुद्धजन समाज को नेतृत्व देते हैं, इसलिए आपका आह्वान करने आए हैं। चुनाव की बागडोर अपने हाथों में लेकर आप यूपी के लक्ष्य के अनुरूप परिणाम देने के लिए मोदी जी को 80 सीटों की जीत की माला दे सकें। प्रबुद्धजन समाज (Enlightened Society) की मान्यता व राय को आवाज देते हैं। आपने बदलते हुए नए भारत का दर्शन किया है।

आपने 2014 के पहले की अराजकता देखी है और उसके बाद का एक भारत-श्रेष्ठ भारत भी देखा है। यहां सुरक्षा-समृद्धि, आजीविका व आस्था का सम्मान भी देखा है। भारत (India) का सम्मान 140 करोड़ लोगों का सम्मान है। यहां इंफ्रास्ट्रक्चर के अनेक कार्य हुए हैं। आज विकास हमारी पहचान बन रही है। उन्होंने आगे कहा कि गरीब कल्याणकारी योजनाओं का कोई सानी नहीं है।

यह चुनाव फैमिली फर्स्ट बनाम नेशन फर्स्ट का है। तुष्टिकरण बनाम भारत की आस्था का चुनाव है। हमें देखना है कि अराजकता, दंगा, कर्फ्यू लगाने वालों के हाथों में फिर सत्ता आएगी या दंगामुक्त, कर्फ्यूमुक्त, सुरक्षित वातावरण देने वाली मोदी की सरकार आएगी।

सीएम ने वर्तमान सांसद राजवीर सिंह दिलेर (Rajveer Singh Diler) की भी मंच से तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनका आशीर्वाद भी अनूप वाल्मीकि के साथ है। पार्टी ने आदेश दिया कि वहां नया प्रत्याशी आएगा तो राजवीर सिंह पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में निष्ठा के साथ लग गए।

यह भी पढ़ें:

लालू परिवार पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज

जैनिक सिनर ने जीता मियामी ओपन खिताब

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें