nayaindia Varanasi Gyanvapi ज्ञानवापी के तहखाने में पूजा-पाठ शुरू

ज्ञानवापी के तहखाने में पूजा-पाठ शुरू

वाराणसी। ज्ञानवापी परिसर में स्थित तहखाने में बुधवार की देर रात ही पूजा-पाठ शुरू हो गई और गुरुवार को आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए भी इसे खोल दिया गया। गौरतलब है कि बुधवार को जिला जज ने ज्ञानवापी के परिसर में स्थित तहखाने में पूजा-पाठ शुरू करने का आदेश दिया था और जिला कलेक्टर को इस आदेश की तालीम के लिए कहा था। अदालत के आदेश के चंद घंटे बाद ही तहखाने को खोल कर उसकी सफाई की गई और देर रात उसके अंदर पूजा-पाठ की गई।

उसके बाद तय हुआ कि गुरुवार शाम से तहखाने के पास ग्रिल के बाहर से आम श्रद्धालु भी दर्शन-पूजन कर पाएंगे। नियमित रूप से सुबह साढ़े तीन बजे से लेकर रात में साढ़े दस बजे शयन आरती तक दर्शन किए जा सकेंगे। तहखाने के बाहर लोहे की ग्रिल लगाकर श्रद्धालुओं को दर्शन-पूजन करने की सुविधा देने की तैयारी हो रही है। बताया गया है कि रोज सुबह मंगला आरती के बाद से रात को शयन आरती तक श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे।

बुधवार को देर शाम पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए व्यास परिवार के सदस्य जितेंद्र नाथ व्यास ने गुरुवार को बताया कि अयोध्या में स्थित नवनिर्मित मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले गणेश्वर द्रविड़ की अगुवाई में बुधवार को देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर के पुजारी ने व्यास जी के तहखाने में पूजा कराई। इस दौरान कलेक्टर एस राजलिंगम, मण्डलायुक्त कौशल राज शर्मा और पुलिस आयुक्त अशोक मुथा जैन और था मंदिर के कई ट्रस्टी मौजूद थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें