nayaindia Jharkhand killed injured road accidents fog झारखंड में कोहरे का कहरः 4 की मौत, 10 घायल
kishori-yojna
देश | झारखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Jharkhand killed injured road accidents fog झारखंड में कोहरे का कहरः 4 की मौत, 10 घायल

झारखंड में कोहरे का कहरः 4 की मौत, 10 घायल

File Photo

रांची। झारखंड में कोहरे (fog) और धुंध की वजह से पिछले 24 घंटों में तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं (road accidents) में चार लोगों की मौत (killed) हो गई है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल (injured) हो गए।

बुधवार को लातेहार (Latehar) जिले के मनिका थाना क्षेत्र के देवबार मोड़ के पास कोहरे के कारण ट्रक और कार के बीच जबर्दस्त टक्कर हुई। इसमें कार चालक नागेंद्र यादव (34वर्ष) की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य बुरी तरह घायल हो गए। घायलों में तासू गांव निवासी मजदूर धर्मेंद्र उरांव, (32वर्ष), परमेश्वर भुइयां (35वर्ष), राजमुनी देवी (30वर्ष), संतोष भुइयां, (28वर्ष) व पाको कुमारी (5वर्ष) शामिल हैं। राहगीरों एवं 108 एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को सदर अस्पताल लातेहार लाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद इनमें से चार लोगों को इलाज के रिम्स रांची लाया गया है।

मंगलवार की शाम लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के मकईया टांड़ गांव के पास चंदवा बालूमाथ मुख्य पथ पर शाम को बाइक और ट्रैक्टर में भिड़ंत में बाइक पर सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीसरा गंभीर रूप से जख्मी है। मृतकों में हेरहंज निवासी प्रमिला कुमारी और एक किशोर शामिल है। किशोर की पहचान नहीं हो पाई है।

मंगलवार शाम को दूसरी घटना हजारीबाग (Hazaribagh) जिले के गोरहर थाना अंतर्गत जीटी रोड पर हुई। यहां धरगुल्ली-कुदर मोड़ पर एक भारी वाहन ने एक ऑटो को टक्कर मार दी। इससे ऑटो पर सवार लालो मांझी (55 वर्ष) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि मुनिया देवी, प्रतिज्ञा हांसदा, पवन हांसदा और मालो देवी गंभीर रूप से घायल हो गए।

बता दें कि झारखंड के ज्यादातर इलाकों में पिछले तीन दिनों से कोहरा छाया हुआ है। सुबह और शाम के समय कोहरे के कारण 10 से 20 फीट की दूरी पर ठीक से देख पाना मुश्किल हो रहा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 13 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सवाल संसद की गरिमा का
सवाल संसद की गरिमा का