nayaindia Kashmiri Pandit killed एक और कश्मीरी पंडित की हत्या
जम्मू-कश्मीर

एक और कश्मीरी पंडित की हत्या

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में हिंदुओं की लक्षित हत्याओं का सिलसिला रुक नहीं रहा है। रविवार को पुलवामा में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी हिंदू की गोली मार कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बाजार जाते वक्त आतंकवादियों एक व्यक्ति को गोली मारी। उसकी पहचान कश्मीरी पंडित के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि ये हत्या पहचान के बाद की गई। यानी परिचय जान कर, लक्ष्य करके हत्या की गई। मरने वाले का नाम संजय शर्मा था और वे एक बैंक में काम करते थे।

इस बारे में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 11 बजे यह घटना हुई। आतंकवादियों की गोली से मारे गए संजय शर्मा दक्षिण कश्मीर के अचन इलाके के निवासी थे। उनकी उम्र करीब 40 वर्ष थी। कश्मीर जोन की पुलिस ने इस बारे में ट्विटर पर लिखा- आतंकवादियों ने पुलवामा में अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित अचन निवासी काशीनाथ शर्मा के बेटे संजय शर्मा पर गोली चला दी। घटना के वक्त वह स्थानीय बाजार जा रहे थे।

पुलिस ने कहा कि शर्मा को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक- उनके गांव में सशस्त्र बल की तैनाती की गई है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। हत्या के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने सोशल मीडिया पर ट्विट करते हुए लिखा- हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत सरकार जम्मू कश्मीर में अल्पसंख्यकों की रक्षा करने में विफल रही है। उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना भी जाहिर की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें