nayaindia Asaram Bapu Rape Case: आसाराम बापू शिष्या से बलात्कार के दोषी.....
सर्वजन पेंशन योजना
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Asaram Bapu Rape Case: आसाराम बापू शिष्या से बलात्कार के दोषी.....

आसाराम बापू शिष्या से बलात्कार के दोषी, कल सजा का ऐलान

गांधीनगर | Asaram Bapu Rape Case: शिष्या से रेप के मामले में सालों से जेल की सलाखों के पीछ बंद आसाराम बापू को अदालत ने दोषी करार दिया है। जिसके बाद अब उनके खिलाफ मंगलवार को सजा का ऐलान किया जाएगा। सोमवार को गुजरात के गांधीनगर की कोर्ट ने महिला अनुयायी से रेप के मामले में आसाराम बापू को दोषी माना है। इस मामले में आसाराम का बेटा नारायण साईं भी आरोपी था।

कई बार किया बलात्कार
बता दें कि, साल 2013 में सूरत की दो बहनों ने आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज कराई थी। इनका कहना था कि नारायण साईं ने 2002 से 2005 के बीच उसके साथ बार-बार बलात्कार किया था।

कोर्ट ने इनको कर दिया था बरी
ये मामला साल 2013 में सूरत की दो बहनों से रेप का है। इस मामले में आसाराम की पत्नी लक्ष्मी, बेटी भारती और चार महिला अनुयायियों- ध्रुवबेन, निर्मला, जस्सी और मीरा को भी आरोपी बनाया गया था। हालांकि, गांधीनगर कोर्ट ने इन सभी को बरी कर दिया था।

कई बार लगाई जमानत के लिए अर्जी, लेकिन…
शिष्या से रेप के आरोपी 80 के साल के आसाराम ने कई बार कोर्ट से जमानत मांगी थी। जमानत अर्जी में आसाराम ने कहा था कि वह पिछले 10 साल से जेल में है और कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को उनकी जमानत याचिका पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करना चाहिए, लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिल पाई।

जोधपुर की एक जेल में बंद है आसाराम
Asaram Bapu Rape Case:  आपको बता दें कि, आसाराम बापू अभी राजस्थान के जोधपुर की एक जेल में बंद है। साल 2018 में जोधपुर की एक कोर्ट ने उन्हें एक और बलात्कार मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। आसाराम को 2013 में अपने जोधपुर आश्रम में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ रेप का दोषी पाया गया था। जिसके बाद से ही करीब 10 साल से आसाराम जेल में बंद है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − one =

सर्वजन पेंशन योजना
सर्वजन पेंशन योजना
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हिंदुत्व की राजनीति का जवाब क्या है?
हिंदुत्व की राजनीति का जवाब क्या है?