nayaindia Business Zoom gets license for telephone service जूम को टेलीफोन सेवा के लिए मिला लाइसेंस, जूम फोन पेशकश की तैयारी
कारोबार

जूम को टेलीफोन सेवा के लिए मिला लाइसेंस, जूम फोन पेशकश की तैयारी

ByNI Business Desk,
Share

नई दिल्ली। ऑनलाइन सम्मेलन के लिये मंच उपलब्ध कराने वाली कंपनी जूम वीडियो कम्युनिकेशंस (Zoom Video Communications) (जेडवीसी ZVC) को पूरे देश के लिये दूरसंचार लाइसेंस मिला है। इससे कंपनी टेलीफोन सेवाओं के साथ-साथ कंपनियों को उपक्रम आधारित सेवाओं की पेशकश कर सकेगी।

अमेरिकी कंपनी जूम अपनी वेबसाइट और ऐप के जरिये ‘वॉयस’ और वीडियो कॉन्फ्रेंस की सेवाएं दे रही है। कंपनी ने बयान में कहा, ‘जूम वीडियो कम्युनिकेशंस की इकाई जेडवीसी इंडिया को दूरसंचार विभाग (Telecom department) से एकीकृत लाइसेंस मिला है। कंपनी को यह लाइसेंस पूरे देश में एनएलडी (नेशनल लॉन्ग डिस्टेंस) और आईएलडी (अंतरराष्ट्रीय लॉन्ग डिस्टेंस) पहुंच के साथ मिले हैं।

इस लाइसेंस के साथ कंपनी भारत में काम कर रही बहुराष्ट्रीय कंपनियों तथा अन्य इकाइयों को अपनी क्लाउड आधारित निजी शाखा एक्सचेंज (पीबीएक्स) सेवा- जूम फोन की पेशकश कर सकेगी।

जेवीसी के महाप्रबंधक और प्रमुख (भारत तथा दक्षेस क्षेत्र) समीर राजे ने कहा, जूम फोन के साथ भारत की कंपनियां और बहुराष्ट्रीय इकाइयां अपने हिसाब से कार्य परिवेश तैयार करने के साथ कर्मचारियों के बीच अधिक सहयोग को बढ़ावा दे सकती हैं और ग्राहक अनुभव को बेहतर बना सकती हैं। पीबीएक्स उद्यमों के लिए एक स्थानीय टेलीफोन एक्सचेंज के रूप में काम करता है और कॉन्फ्रेंस कॉल सेवाओं के प्रबंधन में उनकी मदद करता है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें