nayaindia Delhi Mayor Election: आज फिर से रुक गया दिल्ली मेयर चुनाव...
सर्वजन पेंशन योजना
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Mayor Election: आज फिर से रुक गया दिल्ली मेयर चुनाव...

आज फिर से रुक गया दिल्ली मेयर चुनाव, अब सुप्रीम कोर्ट जाएगी ’आप’

नई दिल्ली । Delhi Mayor Election: राजधानी दिल्ली की गरमाती सियासत ने एक बार फिर से दिल्ली मेयर का चुनाव टाल दिया है। ये तीसरा मौका है जब दिल्ली के मेयर चुनावों को टाल दिया गया है। इसके पहले 06 जनवरी और 24 जनवरी को भी मेयर का चुनाव नहीं हो सका था। सोमवार यानि आज हुई दिल्ली नगर निगम की बैठक में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव अगली बैठक तक के लिए टाल दिया गया है।

शैली ओबरॉय का आरोप
दिल्ली मेयर के चुनाव एक बार फिर से स्थिगित होने के बाद आम आदमी पार्टी की ओर से मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, बीजेपी ये नहीं चाहती कि संविधान के हिसाब से चुनाव हो। इसलिए मनोनीत पार्षदों को धोखे से वोटिंग राइट दी जा रही है जो बेहद गलत है। उन्होंने कहा कि वो इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगी।

आज ऐसा रहा नगर निगम सदन की कार्यवाही दौर
कई दिनों से दिल्ली मेयर चुनावों को लेकर उलझ रहे दिल्ली नगर निगम के सदन की कार्यवाही सोमवार को देरी से शुरू हुई। इस दौरान पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने कहा कि महापौर, उप महापौर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव एक-साथ होंगे। महापौर, उप महापौर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव में ‘एल्डरमैन’ वोट कर सकते हैं। उनकी इस घोषणा का आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने विरोध शुरू कर दिया और चुनाव को अगली बैठक तक के लिए स्थिगित कर दिया गया।

आज ही सुप्रीम कोर्ट जाएगी ’आप’
Delhi Mayor Election:  दिल्ली मेयर चुनाव फिर से टलने के बाद गुस्साए आप नेता और विधायक आतिशी ने ऐलान करते हुए कहा है कि दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर उनकी पार्टी आज ही सुप्रीम कोर्ट जाएगी। अब चुनाव सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराया जाना चाहिए।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − two =

सर्वजन पेंशन योजना
सर्वजन पेंशन योजना
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में दौड़ेगी कृत्रिम बुद्धि!
भारत में दौड़ेगी कृत्रिम बुद्धि!