nayaindia PM Modi Honored Personnel Working in The Construction of The New Parliament नई संसद के निर्माण में काम करने वाले कर्मियों को पीएम मोदी ने किया सम्मानित
ताजा पोस्ट

नई संसद के निर्माण में काम करने वाले कर्मियों को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को नए संसद भवन (Parliament House) का उद्घाटन (Inauguration) करने के बाद इसके निर्माण में जुटे कर्मियों को सम्मानित किया। मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) के साथ नए संसद भवन का उद्घाटन करने के बाद इसके निर्माण में काम करने वालों का अभिनंदन किया और उनके योगदान के लिए शॉल (Shawl) और स्मृति चिन्ह (Memento) भेंट किए। प्रधानमंत्री से सम्मान पाने वाले कर्मियों में पश्चिम बंगाल के सुंदरबन के सत्य रंजन दास (Satya Ranjan Das) भी शामिल हैं। दास ने निर्माण स्थल पर श्रमिकों के लिए पानी और भोजन की व्यवस्था की थी। मोदी ने ओडिशा के चांदीपुर के पुरंजन दलाई (Puranjan Dalai) और राजस्थान के बाड़मेर के किशनलाल (Kishan Lal) को भी सम्मानित किया, जिन्होंने नए भवन की लॉबी के डिजाइन पर काम किया था।

ये भी पढ़ें- http://पाकिस्तान के कई हिस्सों में 6 तीव्रता का आया भूकंप

वड़ोदरा से देवलाल सुखार (Devlal Sukhar) और बिहार से अनिल कुमार यादव (Anil Kumar Yadav) ने संसद की बाहरी दीवार पर बलुआ पत्थर लगाने का काम किया; पूर्वोत्तर के सुब्रत सूत्रधर (Subrata Sutradhar) ने बांस लगाने का काम किया झारखंड के मुजफ्फर खान (Muzaffar Khan) ने मैकेनिक के रूप में काम किया और निर्माण के दौरान सभी मशीनों को चालू रखा; दिल्ली के धर्मेंद्र (Dharmendra) ने गैस वेल्डिंग का काम किया और वाराणसी के आनंद विश्वकर्मा (Anand Vishwakarma) ने नए भवन में दोनों कक्षों की छत और कुर्सियों का काम किया। नए भवन का शिलान्यास समारोह दिसंबर 2020 में पीएम मोदी द्वारा किया गया था और रविवार को इसका उद्घाटन किया गया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें