nayaindia BSF Punjab Pakistani drone Chinese weapons पंजाब में पाक ड्रोन से गिराए चीनी हथियार बरामद
इंडिया ख़बर

पंजाब में पाक ड्रोन से गिराए चीनी हथियार बरामद

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़/नई दिल्ली। पंजाब (Punjab) में सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) (बीएसएफ) के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब आठ किलोमीटर दूर भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani drone) द्वारा गिराए गए चीनी हथियारों (Chinese weapons) और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने मंगलवार देर रात करीब 11 बजकर 50 मिनट पर गुरदासपुर जिले के ऊंचा टकला सीमांत गांव इलाके में पाकिस्तान से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनी। उन्होंने कहा, ‘ड्रोन संभवत: 300-400 मीटर की ऊंचाई पर था, लेकिन क्षेत्र में घने कोहरे के कारण यह दिखाई नहीं दे रहा था।’

अधिकारी ने कहा, ‘जवानों ने जैसे ही ड्रोन की आवाज सुनी, उन्होंने मानव रहित यान की दिशा में तुरंत करीब 17 गोलियां चलाईं।’ उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने जमीन पर कुछ गिराए जाने की आवाज सुनी। प्रवक्ता ने बताया कि उस कृषि क्षेत्र की तलाशी ली गई, जहां से आवाज आई थी और तलाशी के दौरान चीन निर्मित चार पिस्तौल, आठ मैगजीन और नौ एमएम की 47 गोलियों का एक पैकेट बरामद हुआ। अधिकारी ने कहा, ‘हमारे बल सतर्क हैं और वे तस्करों के नापाक मंसूबों को एक बार फिर नाकाम करने में कामयाब रहे।’ (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें