nayaindia Naveen Patnaik cabinet includes three more ministers पटनायक कैबिनेट में तीन और मंत्री शामिल
इंडिया ख़बर

पटनायक कैबिनेट में तीन और मंत्री शामिल

ByNI Desk,
Share

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को यहां अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। बीजू जनता दल (बीजद) के वरिष्ठ नेता बिक्रम केशरी अरुखा, शारदा प्रसाद नायक और सुदाम मरांडी ने केबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली।

राज्यपाल गणेशी लाल (Governor Ganeshi Lal) ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) की उपस्थिति में यहां लोक सेवा भवन स्थित कन्वेन्शन सेंटर में आयोजित एक समारोह में भंजनगर के विधायक एवं पिछले हफ्ते विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले बिक्रम केशरी अरुखा (Bikram Keshari Arukha), राउरकेला के विधायक शारदा प्रसाद नायक (Sharda Prasad Nayak) और बांगिरिपोसी के विधायक सुदाम मरांडी (Sudam Marandi) को मंत्री पद की शपथ दिलाई।

ये तीनों ही पहले भी मंत्री के तौर पर सेवाएं दे चुके हैं। इन्हें दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। मंत्रिमडल में ओडिशा के विभिन्न क्षेत्रों के बेहतर प्रतिनिधित्व के लिए संभवतः इन्हें फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। अगले साल लोकसभा के साथ ही राज्य विधानसभा के भी चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले में इन नेताओं का स्थानीय प्रभाव बीजद के काम आ सकता है।

अरुखा को वित्त, मरांडी को स्कूल और जन शिक्षा मंत्रालय तथा नायक को श्रम और कर्मचारियों के राज्य बीमा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन तीन नए मंत्रियों के शामिल होने के साथ मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 22 सदस्य हैं। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

    Naya India स्क्रॉल करें