nayaindia Covid Wave In Singapore Goes From Peak To Decline सिंगापुर में कोविड की लहर चरम से ढलान की ओर
जीवन मंत्र

सिंगापुर में कोविड की लहर चरम से ढलान की ओर

ByNI Desk,
Share

COVID-19 JN :- डॉक्टरों के अनुसार, सिंगापुर में कोविड-19 की ताजा लहर चरम से ढलान पर है। लेक‍िन देश में मरीजों की संख्या अभी भी अधिक है। चैनल न्यूज़ एशिया ने बताया कि सिंगापुर में कोविड के मामले दिसंबर के उच्चतम स्तर से लगभग 20 प्रतिशत कम होकर स्थिर हो गए हैं। लेकनि कुछ क्लीनिकों में अभी भी सामान्य से अधिक मरीज़ों का दबाव है। ऊपरी श्वसन पथ के संक्रमण के सभी मामलों का चरम स्थिर हो गया है। हेल्थवे मेडिकल ग्रुप में प्राथमिक देखभाल के प्रमुख डॉ जॉन चेंग ने सीएनए को यह कहते हुए उद्धृत किया, ”अधिकांश लोग पहले ही यात्रा से लौट आए हैं। हमारे अधिकांश क्लीनिकों में वास्तव में सभी तीव्र और ऊपरी श्वसन पथ के संक्रमणों के लिए पर्याप्त बफर थे… मरीज़ों की संख्या में अचानक वृद्धि को पूरा करने के लिए।

हेल्थवे मेडिकल अब अपने 57 क्लीनिकों में प्रतिदिन औसतन 50 से 60 मरीजों को श्वसन संक्रमण से पीड़ित देखता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह नियमित रोगी भार से लगभग 10 प्रतिशत अधिक है, लेकिन क्रिसमस के आसपास के चरम से थोड़ी गिरावट है। वर्ष के अंत तक, निश्चित रूप से वृद्धि होगी। और फिर, ज्यादातर समय, त्योहारों के मौसम के दौरान, छुट्टियों के दौरान – अधिक से अधिक लोगों के साथ बातचीत करने, अधिक यात्रियों (यात्रा करने) के साथ – हम उन अवधि के दौरान कुछ उछाल की उम्मीद करेंगे। इसी तरह, वनकेयर मेडिकल भी अपने 38 क्लीनिकों में मामलों की संख्या में स्थिरता देख रहा है। वनकेयर मेडिकल के सीईओ डॉ जिमी च्यू ने कहा, “हमें लगता है कि एआरआई (तीव्र श्वसन संक्रमण) पहले ही चरम पर पहुंच चुका है, इसलिए हमें संख्याओं को स्थिर होते देखना चाहिए और संभवत: अगले कुछ हफ्तों में धीरे-धीरे सामान्य बेसलाइन संख्याओं पर वापस आना चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि डॉक्टर आने वाले महीनों में संभावित उछाल की आशंका जता रहे हैं और अधिक जनशक्ति और दवा आपूर्ति की योजना बना रहे हैं। च्यू ने कहा चीनी नव वर्ष आने के साथ, अभी भी सभाए होती रहेंगी। और निश्चित रूप से, अभी भी कुछ यात्री यात्रा कर रहे हैं, खासकर वे जो ऑफ-पीक सीज़न का लाभ उठाना चाहते हैं। शायद अभी भी कुछ संक्रामक बीमारियां जारी हैं। लेकिन निश्चित रूप से, उम्मीद है, हमने पहले ही एआरआई मामलों का चरम देख लिया है, इसलिए हम आने वाले हफ्तों में गिरावट का रुझान देखेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें