nayaindia Senior Hezbollah Commander Killed In Israeli Airstrike इज़रायली हवाई हमले में वरिष्ठ हिज़्बुल्लाह कमांडर मारा गया
News

इज़रायली हवाई हमले में वरिष्ठ हिज़्बुल्लाह कमांडर मारा गया

ByNI Desk,
Share

Ali Hussain Barji :- इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि उसने इजरायल पर कई ड्रोन हमलों के लिए जिम्मेदार हिजबुल्लाह के एक वरिष्ठ कमांडर को मार गिराया है। आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने एक प्रेस बयान में पुष्टि की कि हिजबुल्लाह कमांडर अली हुसैन बारजी मंगलवार शाम को इजरायली हवाई हमले में मारा गया। इज़रायल ने यह भी कहा कि मारा गया कमांडर दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह की ड्रोन इकाई का प्रभारी था और उसने इज़रायल पर कई ड्रोन हमलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें मंगलवार सुबह उत्तरी इज़राइवयल में आईडीएफ बेस पर हुआ हमला भी शामिल था।

हिजबुल्लाह ने औपचारिक रूप से बारजी की मौत की घोषणा करते हुए कहा है कि उसे “यरूशलेम की सड़क पर” मार दिया गया था, यह एक व्यंजना है जिसका उपयोग वह अपने लड़ाकों की प्रशंसा करने के लिए करता है। वरिष्ठ हिज़्बुल्लाह कमांडरों, सोमवार को विसाम हसन ताविल और मंगलवार को अली हुसैन बारजी की इन हत्याओं ने हिज़्बुल्लाह को गंभीर झटका दिया है। ये हत्याएं तब हुई हैं जब अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल समेत मध्य पूर्वी देशों के तूफानी दौरे पर हैं। ब्लिंकन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सहित इजरायली नेताओं के साथ कई बैठकें कीं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें