nayaindia Fire Breaks Out In Dormitory Of School In China 13 Students Killed चीन के एक स्कूल के डॉरमेट्री में आग लगी, 13 छात्रों की मौत
News

चीन के एक स्कूल के डॉरमेट्री में आग लगी, 13 छात्रों की मौत

ByNI Desk,
Share

China School Fire :- चीन के हेनान प्रांत में एक स्कूल के शयनगृह (डॉरमेट्री) में आग लगने से कम से कम 13 छात्रों की मौत हो गई। शुक्रवार रात 11 बजे स्थानीय अग्निशमन विभाग को दुशू शहर के यानशानपु गांव में यिंगकाई स्कूल के एक पुरुष शयनगृह में आग लगने की सूचना मिली। बचावकर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और रात 11:38 बजे आग पर काबू पा लिया। जब आग लगी तो शयनगृह में लगभग 30 बोर्डिंग छात्र थे। एक घायल छात्र का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है। यिंगकाई स्कूल एक निजी स्कूल है जिसका इतिहास 10 वर्षों से अधिक पुराना है।

यह मुख्य रूप से आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों का नामांकन करता है। रिपोर्ट के अनुसार, छात्राएं शयनगृह की दूसरी मंजिल पर रहती हैं, जबकि छात्र तीसरी मंजिल पर रहते हैं। स्कूल में एक संबद्ध किंडरगार्टन है। घटना घटने से पहले, किंडरगार्टन के बच्चे वीकेंड के लिए पहले ही घर लौट आए थे। घटना की जांच स्थानीय अधिकारियों द्वारा शुरू कर दी गई है। खबरों के अनुसार, पुलिस ने स्कूल के प्रभारी व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें