nayaindia ED Sent Summon To Congress Rajya Sabha MP Dheeraj Sahu In Hemant Soren Case ईडी ने हेमंत सोरेन केस में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू को भेजा समन
Cities

ईडी ने हेमंत सोरेन केस में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू को भेजा समन

ByNI Desk,
Share

Dheeraj Prasad Sahu :- ईडी ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू को समन भेजा है। एजेंसी हेमंत सोरेन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनका बयान दर्ज करेगी। धरीज साहू के आवास पर बीते दिसंबर में आयकर की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी हुई थी। इस छापेमारी में उनके ओडिशा स्थित ठिकानों से 351 करोड़ से भी ज्यादा की नगद रकम बरामद की गई थी। बताया जा रहा है कि ईडी को हेमंत सोरेन से धीरज साहू के संबंधों के कुछ सबूत हाथ लगे हैं। बीते 29 जनवरी को दिल्ली में शांतिनिकेतन स्थित सोरेन के आवास से जो बीएमडब्ल्यू कार बरामद की गई थी, उसका संबंध धीरज साहू से होने का संदेह है। बुधवार को ईडी ने हरियाणा के गुरुग्राम के करदारपुर गांव में उस परिसर पर छापा मारा, जिसके पते पर यह हरियाणा नंबर प्लेट वाली कार रजिस्टर्ड थी।

इसके अलावा एजेंसी ने कोलकाता में भी दो ठिकानों पर तलाशी ली थी। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन को ईडी ने रांची में साढ़े आठ एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त के मामले में बीते 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। ईडी उन्हें फिलहाल रिमांड पर लेकर पिछले छह दिनों से पूछताछ कर रही है। इस सिलसिले में उन लोगों के ब्योरे ईडी ने जुटाए हैं, जिनसे उनका किसी भी तरह की लेनदेन रही है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें