nayaindia US And Britain Launch Air Strikes On Houthi Camps In Yemen अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन में हूती शिविरों पर हवाई हमले शुरू किए
News

अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन में हूती शिविरों पर हवाई हमले शुरू किए

ByNI Desk,
Share

Houthi Camp Air Strikes :- अमेरिकी-ब्रिटिश गठबंधन ने आधी रात को यमन की राजधानी और अन्य प्रांतों में हूती शिविरों पर हमला किया। मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। हमलों में पूर्वी सना में अल-हफ़ा शिविर और उत्तर में अल-दयालामी हवाई अड्डे को निशाना बनाया गया। हूती द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी ने विवरण दिए बिना कहा कि उन्होंने अल-बायदा के मध्य प्रांत के एक शहर राडा और दक्षिण-पश्चिमी प्रांत ताइज़ के मकबाना क्षेत्र में भी कुछ स्थानों को निशाना बनाया। निवासियों ने कहा कि विस्फोट शक्तिशाली थे और उनकी आवाज पूरे शहर में सुनी जा सकती थी। इस बीच, अमेरिकी मीडिया ने बताया कि अमेरिका और ब्रिटेन ने सोमवार देर रात यमन में हूती ठिकानों पर हमले किए, जो केवल 10 दिन में विद्रोहियों के शिविरों पर हमलों का आठवाँ दौर है। ये हमले हूती द्वारा यह कहने के कुछ घंटों बाद हुए कि उन्होंने सोमवार को अदन की खाड़ी में एक अमेरिकी सैन्य जहाज पर मिसाइल हमला किया और सीधे हमले का दावा किया।

अमेरिकी पक्ष ने कथित हमले पर कोई टिप्पणी नहीं की। लाल सागर में अमेरिका-ब्रिटेन समुद्री गठबंधन ने यमन के विभिन्न उत्तरी प्रांतों में हूती शिविरों पर कई हवाई हमले किए हैं। गठबंधन ने कहा कि इन कार्रवाइयों का उद्देश्य हूती समूह को लाल सागर शिपिंग लेन में वाणिज्यिक जहाजों पर मिसाइल और ड्रोन हमले शुरू करने से रोकना है। हूती समूह ने लाल सागर में इज़रायल से जुड़े जहाजों को तब तक निशाना बनाना जारी रखने की कसम खाई जब तक कि इज़रायल फिलिस्तीनी क्षेत्र गाजा पर अपना युद्ध और नाकाबंदी समाप्त नहीं कर देता। पिछले सप्ताह, अमेरिका ने हूती समूह को वैश्विक आतंकवादी संगठन के रूप में फिर से नामित किया और कहा कि इस कदम से उत्तरी यमन में भोजन और दवा की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें