nayaindia 70 People Killed In Israeli Airstrike On Refugee Camp In Gaza गाजा में शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमले में 70 लोग मारे गए
News

गाजा में शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमले में 70 लोग मारे गए

ByNI Desk,
Share

Israeli Airstrike :- मध्य गाजा पट्टी में अल-मगाजी शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 70 फिलिस्तीनी मारे गए। सरकारी फिलिस्तीन टीवी ने यह जानकारी दी। गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने एक बयान में कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है, क्योंकि रविवार को भीड़भाड़ वाले आवासीय इलाके में हवाई हमला हुआ। समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि इजरायली सेना मध्य क्षेत्र की मुख्य सड़कों पर शिविरों के बीच बमबारी कर रही है, इससे एम्बुलेंस और नागरिक वाहनों को मौके पर पहुंचने में बाधा आ रही है।

स्थानीय सूत्रों ने समाचार एजेंसी को बताया कि मारे गए लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे और फिलहाल स्थानीय अस्पतालों के लिए और अधिक घायल लोगों को भर्ती करना मुश्किल है। सूत्रों ने बताया कि अल-मगाजी शरणार्थी शिविर के अलावा, इजरायली सेना ने मध्य गाजा के अल-बुरीज शरणार्थी शिविर और दक्षिणी शहर खान यूनिस पर भी हमला किया। गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय की नवीनतम गणना से रविवार को पता चला कि 7 अक्टूबर को संघर्ष शुरू होने के बाद से इजरायली हमलों में मौत का आंकड़ा 20,424 तक पहुंच गया है, और 54,036 अन्य घायल हो गए हैं। इस बीच, पिछले सप्ताहांत में गाजा में 15 इजरायली सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। इजरायली सेना ने कहा, गाजा में अपने जमीनी हमले के दौरान मारे गए इजरायली सैनिकों की कुल संख्या 154 हो गई। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें