nayaindia Want To Deepen Relations With China Katrin Jakobsdottir चीन के साथ संबंधों को और घनिष्ठ करना चाहते हैं: कैटरीन जैकब्सडॉटिर
News

चीन के साथ संबंधों को और घनिष्ठ करना चाहते हैं: कैटरीन जैकब्सडॉटिर

ByNI Desk,
Share

Katrin Jakobsdottir :- आइसलैंड की प्रधानमंत्री कैटरीन जैकब्सडॉटिर ने कहा कि वह आइसलैंड-चीन संबंधों के विकास से संतुष्ट हैं और दोनों देशों के बीच संबंधों को और गहरा करने की इच्छुक हैं। जैकब्सडॉटिर ने चीनी लोगों को नए साल की शुभकामनाएं देने के लिए आइसलैंड में चीनी दूतावास का दौरा किया। उन्होंने कहा कि वह लैंगिक समानता और भू-तापीय, जलवायु परिवर्तन आदि हरित विकास क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच सक्रिय रूप से आदान-प्रदान और सहयोग को गहरा करना चाहती हैं ताकि वैश्विक चुनौतियों का बेहतर जवाब दे सकें। उन्होंने चीनी चंद्र पंचांग के लूंग वर्ष (ड्रैगन वर्ष) में आइसलैंड-चीन संबंधों के और अधिक विकास की कामना की।

इस दौरान, आइसलैंड में चीनी राजदूत हे रूलूंग ने कहा कि 53 साल पहले चीन और आइसलैंड के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद से, द्विपक्षीय संबंधों ने लगातार विकास बनाए रखा है और व्यावहारिक सहयोग लगातार आगे बढ़ा है। चीन-आइसलैंड संबंधों को विभिन्न आकारों और विभिन्न सामाजिक प्रणालियों के देशों के बीच सहयोग का एक मॉडल माना जा सकता है। राजदूत हे ने यह भी कहा कि चीन दोनों देशों के बीच सभी स्तरों पर आदान-प्रदान को तेज करने, हरित विकास सहयोग सहित विभिन्न क्षेत्रों में व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने, मानविकी आदान-प्रदान को मजबूत करने और द्विपक्षीय संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए आइसलैंड के साथ मिलकर काम करना चाहता है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें