nayaindia Party Meeting Under Chairmanship Of Rajnath Singh Regarding Budget Session बजट सत्र को लेकर राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक शुरू
News

बजट सत्र को लेकर राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक शुरू

ByNI Desk,
Share

Rajnath Singh :- बुधवार से शुरू होने जा रहे संसद के बजट सत्र के सुचारू संचालन के लिए सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। संसद भवन परिसर के पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हो रही सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, पीयूष गोयल, अर्जुन राम मेघवाल सहित कई अन्य मंत्री और कांग्रेस, डीएमके,अपना दल और अकाली दल सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल हैं। आपको बता दें कि संसद का बजट सत्र शुरू होने से एक दिन पहले मंगलवार को केंद्र सरकार ने यह सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस सर्वदलीय बैठक में सरकार सभी राजनीतिक दलों से आगामी बजट सत्र के सुचारू संचालन के लिए सहयोग की अपील करेगी। बैठक में सत्र के एजेंडे पर भी चर्चा हो सकती है। संसद का आगामी बजट सत्र बुधवार, 31 जनवरी से शुरू होगा और इसके 9 फरवरी तक चलने की संभावना है।

यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट सत्र होगा। बजट सत्र की शुरुआत, 31 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से होगी। राष्ट्रपति दोनों सदनों-लोक सभा और राज्य सभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी। बजट सत्र के दूसरे दिन, 1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करेंगी। चूंकि यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट होगा और इसके बाद सरकार को लोक सभा चुनाव के मैदान में जाना है। इसलिए यह कहा जा रहा है कि इस अंतरिम बजट में मोदी सरकार महिलाओं, किसानों, युवाओं और देश के गरीबों के लिए कुछ महत्वपूर्ण लोकलुभावन योजनाओं की घोषणा कर सकती है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें