nayaindia यह कहा का न्याय! हनुमा विहारी को क्यों नहीं मिल रहा मौका
खेल समाचार

यह कहा का न्याय! हनुमा विहारी को क्यों नहीं मिल रहा मौका

ByNI Sports Desk,
Share
Hanuma Vihari

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। पहले मैच इंग्लैंड ने जीता तो दूसरे मैच में वापसी करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने 106 रन से जीत हासिल की। दोनों टीमें 15 फरवरी से राजकोट में सीरीज का तीसरा मैच खेलेंगी। टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने टेस्ट टीम (Test Team) में जगह न मिलने को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि टेस्ट टीम में जगह न मिलने से दुखी और निराश जरूर हूं, लेकिन उतार-चढ़ाव से चलता रहता है।

भारत के बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) फिलहाल रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में खेल रहे है। लेकिन उनकी नजरें टीम इंडिया (Team India) की टेस्ट टीम में वापसी करने पर हैं। विहारी की शानदार फॉर्म ने आंध्र प्रदेश को एलीट ग्रुप बी में जीत के साथ आगे बढ़ाने में योगदान दिया है। आंध्र की टीम पांच मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। विहारी ने 7 पारियों में 365 रन बनाकर टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने भारतीय टेस्ट टीम में मौका न मिलने पर भी बात की है।

विहारी ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में बिहार पर जीत दर्ज करने के बाद कहा कि ‘मुझे दुख और निराशा है कि मैं भारतीय टेस्ट टीम में नहीं हूं, लेकिन हर किसी को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब मेरा काम रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में रन बनाना है। इसलिए मेरी इच्छा बहुत सारे रन बनाने और टेस्ट टीम में वापसी की कोशिश करने की है।

बता दें कि विहारी ने 2021 में भारतीय टेस्ट इतिहास की सबसे जुझारू पारियों में से एक खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में मैच ड्रॉ कार्य किया था। उन्होंने 161 गेंदों में उनकी नाबाद 23* रन की पारी खेली थी। इस दौरान वह चोटिल भी हुए लेकिन क्रीज पर डटे रहे। हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने कहा, हाल ही में किसी ने मुझसे बात नहीं की, लेकिन राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मेरे आखिरी टेस्ट के बाद मुझसे बात की थी और उन्होंने मुझे बताया कि मैं क्या सुधार कर सकता हूं, लेकिन इसके बाद से में किसी के संपर्क में नहीं हूं। मैं केवल अपने खेल को बेहतर बनाने और इसका आनंद लेने के बारे में सोचता हूं। मैं सिर्फ टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं और रन बनाना चाहता हूं।

बता दें कि हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने अपना आखिरी टेस्ट 2022 में एजबेस्टन में खेला था और दोनों पारियों में 22, 11 रन बनाए थे। वह भारत के लिए अब तक 16 टेस्ट खेले हैं, जिसकी 28 पारियों में 839 रन बनाए हैं। इस दौरान वह 1 शतक और 5 अर्धशताज लगाने में भी कामयाब रहे है। उनका सर्वाधिक स्कोर 111 रन है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें