nayaindia variant of Corona कोरोना के नए वैरिएंट के 21 केस मिले
Trending

कोरोना के नए वैरिएंट के 21 केस मिले

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का नया सब वैरिएंट भारत के अलग अलग राज्यों में फैल रहा है। इससे पहले 17 दिसंबर को इस नए वैरिएंट जेएन.1 से चार मरीजों की मौत हुई थी। अब खबर है कि कई राज्यों में इसका संक्रमण बढ़ रहा है। अब तक कोरोना के सब वैरिएंट जेएन.1 के 21 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 19 मामलों की गोवा में पहचान की गई है, जबकि एक-एक मामले केरल और महाराष्ट्र में पाए गए हैं।

इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्लुएचओ ने कहा है कि कोरोना का नया सब वैरिएंट अब तक 40 देशों में फैल चुका है। इस नए सब वैरिएंट की खासियत यह बताई जा रही है कि ये दूसरे वैरिएंट्स की तुलना में तेजी से फैलता है। इसे लेकर नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने बुधवार को बताया कि नए सब वैरिएंट के एक्टिव मामलों में 92.8 फीसदी मामले होम आइसोलेशन के हैं, जो हल्की बीमारी का संकेत देते हैं। कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती होने की दर में कोई वृद्धि नहीं देखी गई है।

दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सब वैरिएंट जेएन.1 को लेकर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सतर्कता बरतने को कहा है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना वायरस के उभरते सब वैरिएंट को लेकर सतर्क रहने पर जोर दिया। स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को अपडेट आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 614 नए मामले सामने आए हैं। यह 21 मई के बाद से सबसे अधिक है। वहीं, एक्टिव मामले बढ़कर 2,311 हो गए हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें