Naya India

सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में 6 लोगों की चाकू मारकर हत्या

Sydney Murder

सिडनी। सिडनी में शनिवार को एक हमलावर ने एक शॉपिंग सेंटर (Shopping Center) में छह लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी। हमलावर को बाद में पुलिस ने गोली मार दी। न्यू साउथ वेल्स पुलिस के अनुसार, सिडनी में वेस्टफील्ड के एक बड़े शॉपिंग सेंटर – बॉन्डी जंक्शन में स्थानीय समयानुसार शनिवार लगभग 3.30 बजे कई लोगों को चाकू मारे जाने की रिपोर्ट के बाद आपातकालीन सेवाओं को लगाया गया। Sydney Murder

पुलिस ने एक बयान में कहा पूर्वी उपनगर पुलिस क्षेत्र कमान से जुड़े एक अधिकारी पर भी हमलावर ने चाकू से हमला करने की कोशिश की। अधिकारी ने उसे गोली मारकर (Shot Dead) उसकी हत्या कर दी। बाद में इस बात की पुष्टि हुई कि उस व्यक्ति को गोली मारे जाने से पहले उसने छह लोगों पर जानलेवा हमला किया था।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि सात अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज़ (Anthony Albeniz) ने एक्स पर लिखा मुझे एएफपी (ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस) ने बॉन्डी जंक्शन पर विनाशकारी घटनाओं के बारे में जानकारी दी है। दुखद रूप से, कई लोगों के हताहत होने की सूचना है और मेरी संवेदनाएं प्रभावित लोगों और उनके प्रियजनों के साथ हैं।

अल्बनीज़ ने एक अन्य पोस्ट में कहा हमारा दिल उन घायलों के साथ है और हम तत्काल कार्रवाई के लिए बहादुर पुलिस को सलाम करते हैं। पुलिस कमिश्वर करेन वेब ने कहा अभी ऐसा नहीं लगता कि बॉन्डी जंक्शन शॉपिंग सेंटर (Bondi Junction Shopping Center) में हत्याओं के लिए जिम्मेदार 40 वर्षीय हमलावर की विचारधारा आतंकवादियों से प्रेरित थी।

यह भी पढ़ें:

गाजा पर इजरायली हवाई हमले में 29 की मौत

केरल में चार दिनों तक प्रचार करेंगे राहुल गांधी

Exit mobile version