nayaindia Infiltration on loc सेना प्रमुख आतंकी घटनाओं पर चिंतिंत
Trending

सेना प्रमुख आतंकी घटनाओं पर चिंतिंत

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। भारतीय थल सेना के प्रमुख जनरल मनोज कुमार पांडे ने जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही आतंकवादी गतिविधियों पर चिंता जताई है। सेना दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा- पश्चिमी सीमाओं पर स्थिति तो नियंत्रण में है लेकिन पिछले कुछ महीनों में कई इलाकों में आतंकवाद की घटनाएं देखी गईं। उन्होंने कहा- सीमा पार से घुसपैठ के प्रयास हो रहे हैं। हमारी सेना किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी से तरह तैयार हैं। भारत ने हाल ही में बाहर से एडवांस हथियार मंगवाए हैं। उत्तरी सीमा पर चीन के साथ तनाव की ओर परोक्ष इशारा करते हुए बिना चीन का नाम लिए उन्होंने कहा कि सेना उत्तरी सीमाओं पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार और सक्षम है।

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने 76वें सेना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने मणिपुर की मौजूदा स्थिति पर भी बात की। उन्होंने कहा कि सरकार की सक्रियता और भारतीय सेना की कोशिशों से स्थिति को नियंत्रित करने में सफलता मिल रही है। जनरल पांडे ने कहा- इस संवेदनशील माहौल में हमारे जवानों ने धैर्य से काम लेकर नुकसान को कम करने में अहम भूमिका निभाई है और आगे भी मणिपुर में शांति स्थापित करने की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

सेना प्रमुख जनरल पांडे ने आगे कहा- हमारा देश एक नए युग के कगार पर खड़ा है, हम सभी विकसित भारत की संकल्पना लेकर आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि देश आजादी के एक सौ साल पूरे कर रहा है। जिसके लिए एक सुरक्षित वातावरण आवश्यक है और भारतीय सेना इसे प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें