nayaindia arvind Kejriwal केजरीवाल को गिरफ्तारी की आंशका

केजरीवाल को गिरफ्तारी की आंशका

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- सीबीआई ने आठ महीने पहले बुलाया था, मैं गया था और उनके सारे सवालों के जवाब दिए थे। लेकिन अब यह लोग लोकसभा चुनाव से दो महीने पहले मुझे बुला रहे हैं, तो बीजेपी का मकसद कोई पूछताछ करना नहीं है, बल्कि पूछताछ के लिए बुला कर गिरफ्तार करवाना है, ताकि मैं चुनाव में प्रचार न कर सकूं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा- शराब घोटाला नाम का शब्द पिछले दो साल में आपने बहुत बार सुना होगा। बीजेपी की सारी एजेंसी कई छापे मार चुकी हैं, कई गिरफ्तारी कर चुके हैं, कहीं से एक पैसा भी नहीं मिला।

केजरीवाल ने सवालिया लहजे में कहा- अगर भ्रष्टाचार वाकई हुआ, तो पैसा गया कहां क्या हवा में गायब हो गया? सच्चाई यह है कि भ्रष्टाचार नहीं हुआ, अगर होता तो पैसा भी मिलता। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के बहुत से नेताओं को इन्होंने जेल में रखा हुआ है, किसी के खिलाफ कोई सबूत नहीं है खुलेआम गुंडागर्दी चल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा- अब बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। मेरी सबसे बड़ी ताकत मेरी ईमानदारी, झूठे आरोप लगाकर फर्जी समन भेजकर यह मुझे बदनाम करना चाहते हैं।

ईडी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा- इन्होंने मुझे समन भेजे। मेरे वकीलों ने बताया, यह गैरकानूनी है। उन्‍होंने मुझे विस्तार से बताया कि यह क्यों गैरकानूनी है। एजेंसी की ओर इशारा करते हुए केजरीवाल ने कहा- उन्होंने मेरी एक भी बात का जवाब नहीं दिया, इसका मतलब उनके पास मेरी बातों का जवाब नहीं है। इसका मतलब यह है कि समन गैरकानूनी है। क्या मुझे गैर कानूनी समन का पालन करना चाहिए? अगर कानूनी रूप से सही समन आएगा, तो मैं पूरा सहयोग करूंगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें