nayaindia arvind kejriwal ED ईडी ने कोर्ट में की केजरीवाल की शिकायत

ईडी ने कोर्ट में की केजरीवाल की शिकायत

नई दिल्ली। शराब नीति से जुड़े कथित घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय, यानी ईडी के पांच समन के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए हैं। ईडी ने विशेष अदालत में इसकी शिकायत की है। पांचवें समन पर केजरीवाल के पेश नहीं होने के एक दिन बाद तीन फरवरी को ईडी राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची है। ईडी की शिकायत पर सात फरवरी को कोर्ट में सुनवाई होगी।

बताया गया है कि प्रवर्तन निदेशालय ने राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है। ये शिकायत दिल्ली शराब घोटाला के धन शोधन के मामले से जुड़ी है, जिसमें सीएम केजरीवाल को समन जारी करने के बाद भी वे जांच में शामिल नहीं हो रहे हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए।

ईडी ने पांचवां समन जारी करके दो फरवरी यानी शुक्रवार को पेश होने के लिए कहा था लेकिन केजरीवाल ईडी के सामने नहीं गए। उन्होंने और उनकी पार्टी ने समन को गैरकानूनी बताया है।  आम आदमी पार्टी का कहना है कि कानूनी रूप से सही समन की तामील की जाएगी। आप ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका मकसद केजरीवाल को गिरफ्तार कराना है। वे दिल्ली की आप सरकार को गिराना चाहते हैं। आप ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए की ऑफर दी गई थी। इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने भी उनको समन भेजा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें