nayaindia Pakistan पाकिस्तान में मिलिट्री बेस पर हमला, 23 सैनिक मरे
Trending

पाकिस्तान में मिलिट्री बेस पर हमला, 23 सैनिक मरे

ByNI Desk,
Share

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा में डेरा इस्माइल खान मिलिट्री बेस पर फिदायीन हमला हुआ है। इसमें 23 सैनिकों की मौत हो गई। सोमवार देर रात हुए इस हमले में कई सैनिक नींद में ही मारे गए। पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस, आईएसपीआर के मुताबिक 11 दिसंबर को देर रात ढाई बजे आतंकवादियों ने हमला किया। सेना ने शुरुआत में आतंकियों की मिलिट्री पोस्ट में घुसने की कोशिश को नाकाम कर दिया। इसके बाद आतंकी विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर मिलिट्री पोस्ट में घुस गए।

जियो न्यूज के मुताबिक आत्मघाती हमले में मिलिट्री पोस्ट की इमारत ढह गई। पाकिस्तानी सेना ने सभी छह आतंकियों को मार गिराया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान, टीजेपी ने ली है। वहीं, पाकिस्तानी सेना के डेरा इस्माइल खान और कुलाची इलाके के पास चलाए एक ऑपरेशन में 21 आतंकी मारे गए। इसमें दो सैनिकों की मौत हुई है।

पाकिस्तानी सेना के मुताबिक मारे गए आतंकवादी कई हमलों में शामिल थे। उनके ठिकानों से कई हथियार बरामद किए गए हैं। इससे पहले पाकिस्तान में चार नवंबर को मियांवाली एयरबेस पर हमला हुआ था। हथियारों से लैस आत्मघाती हमलावर एयरफोर्स के ट्रेनिंग बेस में घुस गए थे। आतंकी सीढ़ी के जरिए दीवार फांदकर एयरबेस में दाखिल हुए थे। मुठभेड़ के दौरान एक फ्यूल टैंकर और तीन एयरक्राफ्ट तबाह हो गए थे।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें