nayaindia BJP National Convention भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू
Trending

भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का दो दिन का राष्ट्रीय अधिवेशन शनिवार को शुरू हुआ। शनिवार को प्रगति मैदान के भारत मंडपम में इस बैठक की शुरुआत की। राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा का 370 सीट जीतना ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा को 370 और एनडीए को चार सौ के पार पहुंचाने का लक्ष्य सिर्फ एक आंकड़ा नहीं है, बल्कि यह श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू कश्मीर को भारत का अटूट और अविभाज्य अंग बनाने के लिए बलिदान दिया था। उनको श्रद्धांजलि देने के लिए भाजपा के हर कार्यकर्ता को आगे आना चाहिए। बैठक की जानकारी देते हुए पार्टी के महासचिव विनोद तावड़े ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि कमल का फूल ही भाजपा का प्रत्याशी होगा और कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर पहले के मुकाबले 370 वोट ज्यादा हासिल करने का लक्ष्य तय करना चाहिए।

बाद में राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू होने पर पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद से पार्टी तेजी से आगे बढ़ी है। उन्होंने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा- अप्रैल, मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार हैट्रिक लगाएगी और लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखेगी। प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन की दो दिन की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित केंद्रीय मंत्री, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री, राज्यों के मंत्री, राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पदाधिकारी, सांसद और विधायक सहित करीब साढ़े 11 हजार प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

नड्डा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा- हमें 370 से अधिक सीट हासिल करनी हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 400 सीट का आंकड़ा पार करना है। उन्होंने पार्टी के सदस्यों से कहा कि वे इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा लगा दें ताकि पार्टी अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ दे। नड्डा ने अपने भाषण में जब महिला आरक्षण कानून और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का जिक्र किया तो देशभर से आये हजारों पार्टी प्रतिनिधियों ने खड़े होकर मोदी के समर्थन में नारे लगाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें