nayaindia cm arvind kejriwal हिरासत से ही सरकार चला रहे केजरीवाल

हिरासत से ही सरकार चला रहे केजरीवाल

arvind kejriwal supreme court
arvind kejriwal supreme court

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वे गिरफ्तार हुए तो इस्तीफा नहीं देंगे और जेल से ही सरकार चलाएंगे। उन्होंने गिरफ्तारी के बाद ईडी की हिरासत से ही सरकार चलाना शुरू कर दिया है।

केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को पानी की आपूर्ति और सीवर को लेकर कुछ निर्देश भेजे। आतिशी ने इस बात की पुष्टि की है कि मुख्यमंत्री ने निर्देश भेजे हैं। गौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति मामले में केजरीवाल को गुरुवार यानी 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

अदालत के आदेश पर वे 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं। उन्होंने रविवार यानी 24 मार्च को जल मंत्रालय के नाम पहला सरकारी आदेश जारी किया। उन्होंने जल मंत्री आतिशी को निर्देश दिया कि दिल्ली में जहां पानी की कमी है, वहां टैंकरों का इंतजाम करें। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ जगहों पर सीवर की शिकायत भी मिल रही है।

आतिशी ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जेल में भी दिल्ली के लोगों के बारे में सोच रहे हैं। आतिशी ने रविवार को कहा- उन्होंने कल शाम मुझे बतौर जल मंत्री कुछ निर्देश भेजे हैं, ताकि दिल्ली के लोगों को गर्मियों के दौरान पानी संबंधी कोई परेशानी न हो।

इस बीच दिल्ली के एक वकील विनीत जिंदल ने अरविंद केजरीवाल के निर्देश को लेकर दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है। इसमें लिखा है कि केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया है। अगर कोई सरकारी आदमी रिमांड में है तो उसे बिना कोर्ट के ऑर्डर के बाहरी दुनिया के साथ बातचीत की इजाजत नहीं होती।

गौरतलब है कि केजरीवाल के मामले में सिर्फ उनकी पत्नी और उनके कानूनी सलाहकार को ही उनसे मिलने की इजाजत है। कोर्ट ने केजरीवाल को किसी भी तरह के ऑर्डर जारी करने की इजाजत नहीं दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें