nayaindia Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में आज तय सीएम?
Trending

छत्तीसगढ़ में आज तय सीएम?

ByNI Desk,
Share
Lok sabha Eelction 2024 BJP
Lok sabha Eelction 2024 BJP

रायपुर। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के आठवें दिन रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम तय हो सकता है। भाजपा ने रविवार यानी 10, दिसंबर को विधायक दल की बैठक बुलाई है। पार्टी की ओर से विधायकों को इस बारे में आधिकारिक सूचना दे दी गई है। बताया गया है कि केंद्रीय नेतृत्व की ओर से नियुक्त तीन पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में दिन में 12 बजे विधायक दल की बैठक होगी। गौरतलब है कि भाजपा ने आठ अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम को आठ दिसंबर को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए नियुक्त तीन पर्यवेक्षकों के अलावा पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, चुनाव प्रभारी मनसुख मांडविया और नितिन नबीन भी रविवार को रायपुर पहुंचेंगे। इस बीच दिल्ली से लौटे पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा- ‘नए मुख्यमंत्री के नाम का सभी की तरह हम भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह सवाल कौन बनेगा करोड़पति की तरह तीनों राज्यों में हो रहा है’।

इस बीच आदिवासी मुख्यमंत्री की अटकलों को लेकर पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि बीजेपी जाति समुदाय के हिसाब से काम नहीं करती, बल्कि विकास को ध्यान में रखकर करती है। हालांकि जानकार सूत्रों का कहना है कि भाजपा आदिवासी मुख्यमंत्री के नाम पर विचार नही कर है क्योंकि पहले ही आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया गया है। गौरतलब है कि राज्य में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था और तीन दिसंबर को नतीजे आए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें