nayaindia Congress crowd funding कांग्रेस का क्राउड फंडिंग का अभियान शुरू
Trending

कांग्रेस का क्राउड फंडिंग का अभियान शुरू

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी का चंदा जुटाने का अभियान शुरू हो गया है। आम लोगों से  ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान के तहत कांग्रेस ने चंदा देने की अपील की है। इसके लिए सोमवार को एक वेबसाइट लॉन्च की गई। हालांकि शुरू में इसमें कुछ तकनीकी खामी रही। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने ‘डोनेट फॉर देश’ की घोषणा तो कर दी लेकिन इस नाम से वेबसाइट उसने रजिस्टर नहीं कराई। तभी इस नाम की साइट पर क्लिक करने पर भारतीय जनता पार्टी की वेबसाइट खुल रही थी।

हालांकि बाद में कांग्रेस ने दावा किया कि कुछ तकनीकी खामी थी, जिसे दूर कर लिया गया है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपनी स्थापना के 138 साल पूरे होने से पहले यह अभियान लॉन्च किया है। कांग्रेस ने लोगों से 138 रुपए, 1,380 रुपए या 13,800 रुपए देने की अपील की है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक लाख 38 हजार रुपए का चंदा देकर इस अभियान की शुरुआत की है।

बहरहाल, अभियान लॉन्च होने के बाद कांग्रेस ने कहा कि तकनीकी खामियों को दूर कर लिया गया है। डोनेटफॉरदेश डॉट ओआरजी पर आ रही तकनीकी खामियों के बीच कांग्रेस ने भाजपा पर उसकी नकल करने और लोगों को भ्रमित करने के लिए फर्जी डोमेन बनाने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने बताया कि उसके क्राउड फंडिंग कैंपेन के डोमेन का नाम डोनेटआईएनसी डॉट नेट है। भाजपा पर हमला करते हुए कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत सोशल मीडिया में लिखा- सबसे पुरानी पार्टी के डोनेशन कैंपेन शुरू करने के बाद से बीजेपी घबराहट की स्थिति में है।

सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर हिंदी में लिखा- निरंकुश सत्ता, सारी संस्थाएं, सारे संसाधन और अधिकतम पैसा होने के बावजूद बीजेपी इतनी डरी हुई क्यों है? जब कांग्रेस ने डोनेशन कैंप शुरू किया, तो न सिर्फ बीजेपी के लोग घबरा गए, बल्कि उनके सिस्टम ने फर्जी डोमेन बनाना और विजिटर्स को भ्रमित करना भी शुरू कर दिया। वैसे, हमें कॉपी करने के लिए धन्यवाद। आपका डर देखकर अच्छा लगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें