nayaindia Sudhir Sharma कांग्रेस अध्यक्ष सुधीर शर्मा को एआईसीसी पद से हटाया गया

कांग्रेस अध्यक्ष सुधीर शर्मा को एआईसीसी पद से हटाया गया

Sudhir Sharma AICC Post

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने बुधवार को एक बड़ा फैसला लिया, जिसके तहत एआईसीसी के सचिव पद पर तैनात सुधीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। दरअसल, कांग्रेस ने 27 फरवरी के राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने वाले हिमाचल प्रदेश के छह पार्टी विधायकों में से एक सुधीर शर्मा को सचिव पद से हटा दिया। Sudhir Sharma AICC Post

कांग्रेस (Congress) ने एक पत्र जारी किया है, जिसके मुताबिक पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुधीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से सचिव पद से हटा दिया है। सुधीर शर्मा इससे पहले तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने राज्यसभा चुनाव 2024 के दौरान हिमाचल प्रदेश में पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी थी।

उस वक्त हिमाचल प्रदेश के स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने दल-बदल विरोधी कानून के तहत राज्य विधानसभा (Assembly) से छह कांग्रेस समर्थित विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया। सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) धर्मशाला के वरिष्ठ नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री हैं। पार्टी व्हीप का उल्लंघन करने के कारण उन्हें विधायक के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने संदेशखाली को लेकर ममता पर किया प्रहार

राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें