nayaindia Congress कांग्रेस के रणनीति समूह की बैठक
Trending

कांग्रेस के रणनीति समूह की बैठक

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। सोनिया गांधी के आवास 10, जनपथ पर हुई बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र की रणनीति पर चर्चा हुई। हालांकि बताया जा रहा है कि पांच राज्यों के चुनाव नतीजों को लेकर भी बातचीत हुई। कांग्रेस की ओर से बताया गया है कि संसद सत्र की रणनीति तय करने के लिए स्ट्रैटजी ग्रुप की बैठक हुई है। इसमें सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला और जयराम रमेश के अलावा कुछ अन्य सांसद शामिल हुए। बैठक के बाद लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश ने कहा कि बैठक संसद में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पी चिदंबरम, रजनी पाटिल, मणिकम टैगोर, रवनीत सिंह बिट्टू और शशि थरूर भी बैठक में मौजूद रहे।

इससे पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान चुनावों में कांग्रेस की हार पर पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा- तीन राज्यों में नतीजे निराशाजनक हैं, लेकिन हम हताश या निराश नहीं हैं, हम इस फैसले को स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा- यह हमारी उम्मीदों से काफी नीचे है। हम इन विवरणों का विश्लेषण कर रहे हैं… हमारा संकल्प कम नहीं हुआ है। हम और भी मजबूती से लड़ेंगे। रमेश ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को ‘इंडिया’ गठबंधन की एक अनौपचारिक बैठक बुलाई है। इसके बाद में, एक औपचारिक बैठक भी होगी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें