nayaindia कई राज्यों में घना कोहरा कई राज्यों में घना कोहरा
Trending

कई राज्यों में घना कोहरा

Share

नई दिल्ली। देश के मैदानी इलाकों में ठंड नहीं बढ़ रही है लेकिन घने कोहरे का दौर लौट आया है। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन घने कोहरे की वजह से राजधानी दिल्ली सहित कई शहरों में विमान सेवाएं प्रभावित हुएं। कई उड़ानों में देरी हुई तो बड़ी संख्या में उड़ानों को डायवर्ट किया गया। राजधानी दिल्ली सहित कई शहरों में दृश्यता शून्य हो गई थी, जिससे विमानों का संचालन और ट्रेनों का परिचालन ठप्प रहा।

इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि देश के 15 राज्य ठंड और घने कोहरे की चपेट में हैं। बताया गया है कि राजधानी दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, ओडिशा, उत्तराखंड, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक घना कोहरा छाया रहेगा। इन राज्यों में दृश्यता रेंज 50 मीटर तक रहने का अनुमान है। मंगलवार को तो दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और ओडिशा के कुछ जगहों पर दृश्यता शून्य हो गई थी।

दिल्ली के पालम में मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता शून्य दर्ज की गई थी। इसकी वजह से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 30 उड़ानों में देरी हुई। सुबह छह बजे से 10 बजे तक 11 उड़ानों को जयपुर और एक विमान को लखनऊ डायवर्ट किया गया। उधर रेलवे ने बताया कि कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 14 ट्रेनें भी लेट हुई हैं। उत्तर और मध्य भारत के ज्यादातर शहरों में कम दृश्यता की वजह से सड़क परिवहन भी प्रभावित हुआ।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें